खुशखबरी 14 अप्रैल तक ख़त्म हो सकता है लॉकडाउन 1640

नई दिल्ली: कोरोना का प्रभाव हमारे जीवन के हर क्षेत्र पर पड़ता दिखाई दे रहा है। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश को लॉकडाउन कर दिया गया है। जिसकी वजह से रेल से लेकर फ्लाइट और बस हर तरह के यातायात के साधनों पर रोक लगी है। हालांकि खबरें ये भी है कि लॉकडाउन पीरियड को बढ़ाया जा सकता है । लेकिन कैबिनेट सेक्रेटरी राजीव गाबा ने इस बात से इंकार किया है। ऐसे में व्यापार और सामान्य जीवन को पटरी पर लाने के लिए संभवत केंद्र सरकार की तरफ से लॉकडाउन को आगे ना बढ़ाने की खबर आ रही है। हालांकि अभी कोई पुष्टि नहीं की गयी है और वहीं कुछ और चीजें भी बताती है कि 15 अप्रैल से भारत अपनी पुरानी राहों पर लौट आएगा। सरकार की तऱफ से आए इस ऐलान के बाद भारतीय रेलवे और निजी एयरलाइंस ने 15 अप्रैल के बाद के लिए टिकट बुकिंग शुरू कर दी है।

आईआरसीटीसी (IRCTC) की ऐप और वेबसाइट पर 15 अप्रैल के लिए टिकट मिल रही है। वहीं एयरलाइंस कंपनियों ने भी 15 अप्रैल से फ्लाइट की बुकिंग शुरू कर दी है। आपको जानकर हैरानी हो सकती है लेकिन 2-3 दिनों तक की टिकटें भी बिक चुकी हैं। वहीं प्राइवेट एयरलाइंस कंपनी स्पाइसजेट, इंडिगो और गोएयर ने घरेलू यात्रा के लिए ऑनलाइन बुकिंग सिस्टम को 15 अप्रैल से खोलने की तैयारी कर रही हैं।

हजारों की संख्या में कैंसिल हुई हैं ट्रेन- कोरोना लॉकडाउन के चलते भारतीय रेलवे जो दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा रेलवे है हर दिन लगभग 2.3 करोड़ लोगों को यात्रा करवाता है। उसने लॉकडाउन के चलते लगभग 11 हजार से ज्यादा ट्रेन कैंसिल की है वहीं एयरलाइंस इंडस्ट्री के बिजनेस पर भी कोरोना ने बहुत ही ज्यादा नकारात्मक प्रभाव दिखा है । एक अनुमान के मुताबिक भारतीय एयरलाइंस कंपनियो को हर दिन 165 करोड़ से ज्यादा का नुकसान हो रहा है।

Previous ArticleNext Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *