कुम्भ मेला: 4 मार्च को देखिये गंगा मंच पर संगीत की अनोखी जुगलबंदी 246

Kumbh Festival 2019

देश के कई प्रदेशों के संगीत दिग्गज कुम्भ मेला क्षेत्र में प्रस्तुत करेंगे एक कर्णप्रीय एवं मनमोहक लाइव कॉन्सर्ट

उत्तर प्रदेश सरकार के संस्कृति विभाग के तत्वावधान में प्रयागराज के कुम्भ मेला क्षेत्र के सेक्टर-1 स्थित गंगा मंच पर 4 मार्च, 2019 को एक यादगार संगीतमय संध्या का आयोजन हो रहा है। शाम 6.30 pm होने वाले इस प्रोग्राम – ‘A Live Musical Concert – India’s Music Studio’ देश के कई प्रतिभासम्पन्न संगीत कलाकारों के हुनर और जुनून को दर्शायेगा।

आपको बता दें कि 4 मार्च को ही कुम्भ का आख़िरी शाही स्नान है और ये महाशिवरात्रि का पावन दिन भी है। इसी दिन मन्दिरों से शिव बारात पूरे धूमधाम से निकलेगी। संतों से लेकर आम आदमी तक श्रद्धा के साथ गंगा स्नान भी करेंगे जिससे तन और मन की शुद्धि प्राप्त होगी।

संगीत संगम में डुबकी

4 मार्च को होने वाले इस लाइव कॉन्सर्ट में उत्तर प्रदेश, राजस्थान, केरल, पंजाब, बंगाल, हिमाचल प्रदेश और महाराष्ट्र के अनेक नामी संगीत कलाकार एक निराली जुगलबंदी (फ्यूज़न) प्रस्तुत करेंगे।

India’s Music Studio के संयुक्त सहयोग से होने वाले इस संगीत संगम में डुबकी लगाकर और अपने भारत की संगीत यात्रा करके आपको अद्भत आनंद मिलेगा।

लाइव कॉन्सर्ट शो की टीम

जब भी संगीत के किसी लाइव कॉन्सर्ट शो का सफ़लतापूर्वक आयोजन होता है, तो उसमें बड़ा हाथ उसकी योग्य टीम का होता है।

India’s Music Studio की टीम भी बहुत प्रतिभाशाली और अनुभवी है। वो अच्छी तरह से जानती है कि प्रयागराज के इस पावन महाकुम्भ में अपने लाइव शो में कैसे आध्यात्म और संगीत के सुरों का संगम और फ्यूज़न पैदा करना है जो दिलों में बस जाए।

आइये मिलते हैं इस टीम के सदस्यों से:

#1. Show Writer & Creative Director (शो लेखक एवं रचनात्मक निर्देशक)

इस प्रोग्राम के शो लेखक एवं रचनात्मक निर्देशक हैं अंजनी श्रीवास्तव। इनकी रचनात्मकता अक्सर एक जुनून की शक्ल ले लेती है, जिससे ऐसे संगीत संगम सफ़लता के नए शिखर छूते हैं।

#2. Cinematographer (छायाकार)

इस लाइव कॉन्सर्ट शो के छायाकार हैं त्रिभुवन बाबू। इन्होंने कई राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय प्रोजेक्ट्स पर काम किया है।

#3. Creative Head & Head of Production

इस प्रोग्राम की क्रिएटिव हेड एवं प्रोडक्शन हेड हैं सुमन वर्मा। इन्होंने निर्देशन और छायांकन में विशेष महारत हासिल की है।

#4. Music Directors (संगीत निर्देशक)

इस लाइव कॉन्सर्ट के संगीत निर्देशक हैं सथियानारायणन सी, मानिक बत्रा और मोहम्मद अफ़सर जिनके लिए संगीत रचना किसी इबादत से कम नहीं है।

#5. Singers (गायक)

इस मनमोहक लाइव शो कॉन्सर्ट में अपनी आवाज़ का जादू बिखेरने वाले गायक हैं – मंजीरा गांगुली, शिल्पा सरोच, प्रीथी वॉरियर, शतद्रु कबीर और विवेक प्रसाद।

#6. Musicians (संगीतकार)

इस शो में अपने संगीत से कुम्भ मेले में एक नई लय का संचार करने वाले संगीतकार हैं – राजेश राजभट, ललित दयाल शंकर, श्रीकांत माधव रेलकर और निर्मल्य हमतू डे।

#7. महत्वपूर्ण भूमिकाएं

इस लाइव शो में कई महत्वपूर्ण ज़िम्मेदारियाँ संभालने वाली भूमिकाओं में हैं –  ज्ञानेंद्र सिंह (लाइन प्रोड्यूसर), सुप्रिया शर्मा (आर्टिस्टिक डायरेक्टर एवम कोरियोग्राफ़र), आशीष कश्यप ((IMS लाइव शो डायरेक्टर), उमेश पाल (एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर), समीर श्रीवास्तव (फैशन स्टाइलिस्ट) और रूबल त्यागी ((IMS शो होस्ट)।

इस महाशिवरात्रि पर महाकुम्भ का समापन ऐसे निराले संगीतमय कार्यक्रम से होगा। आम दर्शक से लेकर साधु-संत समाज भी संगीत के इन मधुर सुरों को सुनकर निश्चित तौर पर सराहना करेंगे।   

ऐसे मंत्रमुग्ध कर देने वाले कार्यक्रम में जिसमें प्रवेश निशुल्क है, आप सब का हार्दिक स्वागत है।

Previous ArticleNext Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *