बेतुके बयानों के बादशाह आज़म खान 196

आज़म खान नाम तो सभी ने सुना है। 9 बार विधायक और कैबिनेट मिनिस्टर रह चुके समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आज़म खान कभी भी कुछ भी बोलने में इतने माहिर हो गए की अब तो वो ये ही नहीं देखते की वो किसके बारे में और क्या बोल रहे है। आज़म खान का नाम जैसे ही आता है तो सबके दिमाग में यही विचार आने लगता है कि इस बार उन्होंने किसको अपने शब्दों के बाण से घायल किया है। 2019 लोकसभा चुनाव में अपने प्रतिध्वंदी जया प्राडा के बारे में बहुत ही आपत्तिजनक बयान दिया था। और एक बार फिर अपने बड़बोलेपन की वजह से आज़म खान आज कल सुर्ख़ियों में है।

इस बार मामला बेहद पेचीदा है। क्योंकि जिनके लिए उन्होंने अपनी ज़ुबान से गलत लफ्ज़ निकाले है वो कोई और नहीं लोकसभा की पीठासीन अधिकारी भारतीय जनता पार्टी की लोकसभा की सांसद रमा देवी है। लोकसभा में आज़म खान जब अपनी बात कह रहे थे तो रमा देवी जी ने उनसे कहा कि आप अपनी बात मेरी तरफ देखकर कहिये, तो आज़म खान ने रमा देवी जी की बात पर आज़म खान जो बोले वो बात किसी भी भारतीय को पचने वाली नहीं है। आज़म खान रमा देवी जी से कहते है कि “मैं आपको इतना देखूं कि आप मुझसे नज़रे हटा ले।” जैसे ही आज़म खान ने रमा देवी जी से ये बात कही उसके बाद सदन में हंगामा हो गया। सभी लोकसभा सदस्य आज़म खान के खिलाफ बोलने लगे। आज़म खान के साथ बैठे उत्तर प्रदेश के भूतपूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव उनकी बात मुस्कुराते हुए दिखे।

बात अब इस कदर बढ़ गयी है की अगर रमा देवी जी ने अब आज़म खान जी को माफ़ करने से भी मना कर दिया है, और उनकी लोकसभा सदस्य्ता को रद्द करने की मांग भी की है। कोई व्यक्ति किसी महिला के लिए ऐसी आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग कैसे कर सकता है। आज़म खान का यह बयान बेहद ही घटिया और शर्मनाक है। इस बयान के कारण हो सकता है उनको जेल भी जाना पड़े।

सदन में और पूरे देश में आक्रोश है और सबका बस एक ही कहना की आज़म खान माफ़ी मांगे और अपने पद से इस्तीफ़ा दे।


लोकसभा सदस्यों ने twitter के माध्यम कुछ इस तरह से अपना गुस्सा ज़ाहिर किया हैं।

Previous ArticleNext Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *