बॉलीवुड में आने वाली है बायोपिक की बाढ़ 1002

आगामी 3 सालो में बॉलीवुड लेकर आ रहा है बायोपिक मूवीज का सैलाब। एक के बाद एक मशहूर हस्तियों के जीवन को बड़े पर्दे पर बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार पेश करेंगे। तो आइये देखते है कौन सी मूवीज इस कतार में आने के लिए तैयार है।

Salute
राकेश शर्मा की बायोपिक फिल्म salute से आमिर खान के बाहर होने के बाद, शाहरुख खान, राकेश शर्मा का किरदार अदा करेंगे। जो क्रिसमस 2019 में रिलीज़ हो सकती है।

Chhapaak
मेघना गुलजार के निर्देशन में बन रही फिल्म एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल पर की बायोपिक की शूटिंग शुरू हो चुकी है। जिसमे मुख्य भूमिका में दीपिका पादुकोण और विक्रांत मैसे होंगे। यह फिल्म जनवरी 2020 में रिलीज होने वाली है।

Kargil Girl
करण जौहर के बैनर तले बन रही मूवी कारगिल गर्ल, IAF Pilot गुंजन सक्सेना की बायोपिक है। जिसमे लीड रोल में जाह्नवी कपूर और पंकज त्रिपाठी होंगे।

Shershah
करण जौहर ने सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी के साथ शेरशाह मूवी की घोषणा की है। फिल्म कैप्टन विक्रम बत्रा की बायोपिक है जो 24 साल की आयु में कारगिल युद्ध में शहीद हो गए थे।

83
डायरेक्टर कबीर खान के निर्देशन में बन रही फिल्म ’83’ जो की भारत को पहला क्रिकेट विश्व कप दिलाने की कहानी है। जिसको रुपहले पर रणवीर सिंह, ताहिर राज भसीन, साकिब सलीम, पंजाबी सिंगर एमी विर्क, हार्डी संधू और पंकज त्रिपाठी अपनी सधी हुयी एक्टिंग से किरदारों को जीवित करेंगे। दीपिका पादुकोण मेहमान कलाकार की भूमिका में कपिल देव की पत्नी का रोल निभाते हुए नज़र आएँगी।

Shakeela
साउथ की प्रसिद्द अभिनेत्री शकीला की बायोपिक में रिचा चड्ढा मेन रोल में होंगी।

Saina
भारतीय बैडमिंटन सनसनी साइना नेहवाल की बायोपिक में श्रद्धा कपूर लीड रोल प्ले करेंगी। ये मूवी अमोल गुप्ते के निर्देशन में बन रही है। जो 2020 में रुपहले पर्दे पर आने को तैयार है।

Taanaji
अजय देवगन ओम रावत द्वारा निर्देशित फिल्म तानाजी में महत्वपूर्ण भूमिका में दिखेंगे। यह फिल्म महारानी कोली सैन्य नेता तानाजी मालुसरे के जीवन पर आधारित है। तानाजी मालसुरे एक महान योद्धा थे। फिल्म की रिलीज़ डेट अभी निर्धारित नहीं हुयी है।

अभिनव बिंद्रा बायोपिक
ओलम्पिक गोल्ड मेडलिस्ट शूटर अभिनव बिंद्रा की बायोपिक बन रही है। जिसमे मुख्य भूमिका में हर्षवर्धन कपूर और अनिल कपूर होंगे।

Jhalki
नोबेल प्राइज विजेता कैलाश सत्यार्थी की बायोपिक की घोषणा हो चुकी है, जिसमे बोमन ईरानी मुख्य भूमिका में दिखाई देंगे। मूवी बाल श्रम पर आधारित है।

Mogul
बॉलीवुड के चर्चित भजन गायक गुलशन कुमार जी की बायोपिक मूवी ‘मोगुल’ में मेन रोल में मिस्टर परफ़ेक्शनिस्ट आमिर खान होंगे। फिल्म के निर्माण के लिए टी सीरीज और आमिर खान के बैनर ने हाथ मिलाया है। फिल्म की स्टार कास्ट फाइनल हो चुकी है। फिल्म 2021 के शुरुआत में रिलीज़ होगी।

Previous ArticleNext Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *