टेस्ट क्रिकेट में कौन हिट विराट कोहली या स्टीव स्मिथ 844

विराट कोहली और स्टीव स्मिथ ने हाल ही में उन रिकॉर्ड्स के लिए सुर्खियां बटोरीं जो उन्होंने तोड़े थे। वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की जीत के बाद कोहली हाल ही में भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान बन गयें। कोहली ने 48 टेस्ट मैचों में बतौर कप्तान 28वीं जीत दर्ज की। दूसरी ओर, स्टीव स्मिथ ने एशेज टेस्ट सीरीज में दोहरे शतक के साथ 6788 रनों का आकड़ा छूकर विराट कोहली को टेस्ट क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के रूप में पछाड़ दिया। तो, क्रिकेट दुनिया के दिग्गजों के मन में यह सवाल पनपने लगा आखिर कोहली और स्टीव स्मिथ में कौन टेस्ट क्रिकेट का बेहतर खिलाड़ी है? और शेन वार्न इसका जवाब देने के लिए आगे आए।

“जहां तक की टेस्ट क्रिकेट की बात है, तो मैं यह कहूंगा कि विराट और स्मिथ के बीच कौन बेहतरबल्लेबाज़ है वास्तव में यह काफी कठिन है। लेकिन मुझे लगता है कि अगर मुझे टेस्ट क्रिकेट में एक भी बल्लेबाज चुनना है, तो यह स्मिथ होगा, लेकिन अगर मैं हार गया और विराट के पास था।” , मैं तब भी खुश रहूंगा क्योंकि वह एक किंवदंती है। मुझे लगता है कि विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। मुझे लगता है कि अगर मुझे एक बल्लेबाज को सभी प्रारूपों में चुनना है, तो वह बल्लेबाज़ विराट होगा। विव रिचर्ड्स सबसे महान बल्लेबाज थे। एकदिवसीय क्रिकेट में और शायद सभी क्रिकेट में देखा जाता है। लेकिन विराट अब सबसे महान एकदिवसीय खिलाड़ी हैं जिसे हमने देखा है। उन्होंने मेरे लिए विवियन रिचर्ड्स को पछाड़ दिया है। “

वार्न ने आगे कहा कि,

“मुझे लगता है कि विराट कोहली सभी रिकॉर्ड तोड़ देंगे और मैं एक बड़ा प्रशंसक हूं कि वह अपने खेल के बारे में कैसे जाते है और मैंने कहा है कि सार्वजनिक रूप से भी मुझे लगता है कि खेल के सभी रूपों में विराट दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं।”

कोहली के आक्रामक व्यवहार को लेकर आलोचना का जवाब देते हुए शेन ने कहा,

“मुझे लगता है कि वह एक अद्भुत नेता हैं। जब आप पहली बार कप्तान के रूप में शुरुआत करते हैं तो आप स्वयं का सर्वोत्तम संस्करण कभी नहीं होते हैं और आमतौर पर इसमें थोड़ा समय लगता है। मुझे लगता है कि वह भूमिका में बढ़ रहे हैं। मुझे लगता है कि शायद वह थोड़ा बहुत थे। जब उन्होंने कप्तानी का ज़िम्मा संभाला, लेकिन मैं उनके जुनून से प्यार करता हूं और मुझे लगता है कि वह भावना, जुनून और शांत होने के बीच संतुलन प्राप्त करना शुरू कर रहे हैं। मुझे लगता है कि वह भी बेहतर तरीके से बेहतर हो रहे हैं। “

इन सबके अलावा, उन्होंने कोहली को टेस्ट क्रिकेट को ज़िन्दा रखने के लिए शुक्रिया बोला,

“हम सभी पुराने फॉलोवर्स जो टेस्ट क्रिकेट से प्यार करते हैं, हम उन्हें यह कहने के लिए धन्यवाद देते हैं कि टेस्ट क्रिकेट खेल का सबसे महत्वपूर्ण रूप है। जब आपके पास विश्व क्रिकेट का सबसे बड़ा सुपरस्टार है, तो यह कहना कि यह हमारे लिए अच्छा है। लोग, जो टेस्ट क्रिकेट से प्यार करते हैं। ”

Previous ArticleNext Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *